श्रीगंगानगर-कोटा सुपरफास्ट का विस्तार झालावाड़ तक

0
10

बीकानेर। श्रीगंगानगर और कोटा के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 22981/22982 कोटा-श्रीगंगानगर सुपर फास्ट एक्सपे्रस अब तीन दिन बदले हुए नम्बर से झालावाड़ तक चलेगी। इस रेलगाड़ी का तीसरी बार रेल विस्तार(train extension) किया गया है। पहले यह रेलगाड़ी बीकानेर से कोटा के बीच चलती थी, बाद मे इसे हनुमानगढ़ तक और फिर श्रीगंगानगर तक विस्तारित किया गया। गाड़ी संख्या 22981/22982 का फिलहाल कोटा और श्रीगंगानगर के बीच
रेल विस्तार(train extension) किया जा रहा है। कोटा से झालावाड़ के बीच इस रेलगाड़ी का नए नम्बरों से संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन झालावाड़ से श्रीगंगानगर के बीच 13 मार्च 2019 से प्रत्येक बुधवार, रविवार और गुरूवार को चलेगी। श्रीगंगानगर से झालावाड़ के बीच 12 मार्च से यह प्रत्येक मंगलवार, शनिवार व बुधवार को संचालित की जाएगी। झालावाड़ सिटी स्टेशन पर ट्रेन के रखरखाव के लिए पिट लाइन नहीं होने के कारण सप्ताह में केवल 3 दिन ही झालावाड़ तक चलाया जाएगा। सप्ताह में तीन दिन कोटा में ट्रेन के रखरखाव का कार्य किया जाएगा।

ये है टाइम-टेबल

गाड़ी संख्या22985 झालावाड़ सिटीसे दोपहर 15.25 बजे रवाना होकर 15.53 बजे रामगंजमण्डी,16.48 बजे डकनिया तालाब और 17.05 बजे कोटा पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 22986 कोटा से सुबह 9.55 बजे रवाना होकर सुबह 10.08 बजे डकनिया तालाब, 11 बजे रामगंज मण्डी और 11.55 बजे झालावाड़ सिटी पहुंचेगी। झालावाड़ के लिए इस ट्रेन की डिमाण्ड काफी समय से की जा रही थी। लेकिन झालावाड़ में वाशिंग लाइन नहीं होने से इसे शुरू नहीं किया जा रहा था। अब यह ट्रेन शुरू होने से लोगों को सवाई माधोपुर, कोटा, जयपुर, मेड़तारोड़,नोखा, नागौर, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर की ट्रेन पकड़ने के लिएकोटा नहीं जाना पड़ेगा। यात्री डकनिया तालाब, रामगंज मण्डी से भी ये रेलगाड़ी पकड़ सकेंगे। अब कोटा में रखरखाव का कार्य करने की स्वीकृति मिलने के बाद इसे शुरू किया जा सका है। लम्बे समय के बाद मांग पूरी होने पर लोगों ने राहत महसूस की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here