रेवाड़ी-लोहारू खण्ड में ट्रेफिक ब्लाॅक, रेल यातायात प्रभावित

0
119

जयपुर। रेवाडी-लोहारू रेलखण्ड पर दाहिना जैनबाद-कनीनाखास स्टेशनों के मध्य आरसीसी बाॅक्स बिछाने के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस खण्ड में रेलगाड़ियों के परिसंचालन के लिए ब्लाॅक लिया है। ब्लाॅक के कारण इस लाइन पर चलने वाली रेलगाड़ियां आंशिक रद्द (train cancle) या पूर्ण रूप से प्रभावित होंगी। उत्तर पश्चिम रेलवे ने रेलगाड़ियां आंशिक रूप से रद्द (train cancle) करने की सिफारिश की है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस ब्लाक के कारण यात्रियों को होने वाली परेशानी से खेद जताते हुए सहयोग करने का आग्रह किया है।

इन गाड़ियों पर पड़ेगा प्रभाव

उत्तर पश्चिम रेलवे जोन के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार उपरोक्त कार्य के कारण कुछ रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित होगा। उन्होंने बताया कि दो रेलसेवाएं आंशिक रूप से रद्द रहेगी। इनमें गाडी संख्या 74848, हिसार-रेवाड़ी सवारी गाड़ी 17 मार्च यानि अगले रविवार को महेन्द्रगढ तक ही संचालित होगी अर्थात् यह रेलसेवा महेद्रगढ़-रेवाडी स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 74845, रेवाडी-हिसार सवारी गाडीे 17 मार्च को ही रविवार के दिन महेन्द्रगढ से संचालित होगी अर्थात् यह रेलसेवा रेवाडी-महेन्द्रगढ स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी। इसी प्रकार गाडी स ंख्या 22421, दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर एक्सप्रेस रेलसेवा 17 मार्च 2019 को रविवार को ही रेवाड़ी स्टेशन पर 45 मिनट रेगुलेट रहेगी।

जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस में कोच बढ़ाया

रेलगाड़ियों में लम्बी प्रतीक्षा सूची को देखते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे जोन प्रशासन की ओर जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस में 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। उत्तर पश्चिम रेलवे जोन के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार गाड़ी संख्या 19711 जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस में जयपुर से 15 मार्च 2019 को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढ़ोतरी की गई हैै। शयनयान कोच बढ़ने से लोगों को राहत मिलेगी। लोगों ने इस रेलगाड़ी में शयन यान का एक और 3एसी में एक कोच स्थायी रूपसे बढ़ाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here