karamcharibandhu app : रेल कर्मचारी अपनी शिकायत एप पर दर्ज करवा सकेंगे

0
93

-दपरे ने लांच किया ‘कर्मचारीबंधु’ (karamcharibandhu app) एप
-श्याम मारू-
हुबली। दक्षिण पश्चिम रेलवे ने कर्मचारी शिकायतों के प्रबंधन के लिए एक अनोखा मोबाइल एप सह वेब पोर्टल ‘कर्मचारीबंधु’ (karamcharibandhu app)  विकसित किया है। यह कर्मचारीबंधु एप (karamcharibandhu app) कर्मचारियों को अपनी शिकायत दर्ज करने और उसकी स्थिति को ट्रैक करने में मदद करेगा। यह मोबाइल एप सह वेब पोर्टल कर्मचारी शिकायतों के लिए सरल, उपयोगकर्ता के अनुकूल और कुशल उपकरण है। इसके माध्यम से सभी कर्मचारी अपनी शिकायत सीधे महाप्रबंधक को संबोधित करते हुए भेज सकते है। दक्षिण पश्चिम रेलवे (south western railway) के महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह ने पदभार ग्रहण करने के बाद से ही दक्षिण पश्चिम रेलवे के कर्मचारियों के कल्याण और उनकी समस्याओ का समाधान करने के कार्य को प्राथमिकता पर रखा है। यह एप पिछले अगस्त में लॉन्च किया गया था और यह उपयोगकर्ता के अनुकूल है। इस एप को गुगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। जोन के अलग-अलग मण्डलों व स्टेशनों पर में काम करने वाले कर्मचारी शारीरिक रूप से जोनल मुख्यालय आए बगैर अपनी शिकायतों को सीधे महाप्रबंधक तक पहुंचा सकते हैं।

ऐसे काम करेगा कर्मचारीबंधु (karamcharibandhu app) एप

– कर्मचारी गुगल प्ले स्टोर के माध्यम से मोबाइल एप डाउनलोड कर सकते हैं।
-इसके बाद कर्मचारियो को इस एप पर अपना पंजीकरण करवाना होगा।
-पंजीकरण के बाद वे एप में लॉगिन कर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
-शिकायत का आवेदन पत्र पीडीएफ या जेपीईजी प्रारूप में अपलोड किया जा सकता है।
-शिकायत दर्ज होने के बाद महाप्रबंधक कार्यालय के कर्मचारी इसे डाउनलोड कर हार्ड कॉपी आगे की कार्रवाई के लिए महाप्रबंधक को भेज देते है।
-सबसे खासियत यह है कि शिकायत पर जो भी निर्णय होता है, उसकी सूचना भी इस एप पर भेजी जाती है और सम्बंधित विभाग को यह मार्क की जाती हे। इस एप पर शिकायत पर महाप्रबंधक की ओर से की गई टिप्पणी को कर्मचारी देख सकते हैं। साथ ही वे उनकी शिकायतों को ट्रैक भी कर सकते हैं। जब भी शिकायत को विभिन्न स्तरों पर चिह्नित किया जाता है तो यह कर्मचारी के मोबाइल ऐप में ‘ट्रैक माई रिक्वेस्ट ‘ में परिलक्षित होता है। यह एप शिकायतों पर नजर रखने के लिए एक पारदर्शी और कुशल उपकरण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here