shramik express train: वसई रोड से भी बीकानेर के लिए ट्रेन रवाना

0
21

-सिकंदराबाद से पहले ही रवाना हो चुकी है श्रमिक एक्सप्रेस
-दोनों श्रमिक एक्सप्रेस (shramik express train) शनिवार को बीकानेर पहुंचेगी
-श्याम मारू-
बीकानेर
। रेलवे ने बीकानेर क्षेत्र के प्रवासियों को अपने घर भेजने के लिए श्रमिक एक्सप्रेस (shramik express train)चलानी शुरू कर दी है। शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों से दो रेलगाड़ियां बीकानेर के लिए रवाना हुई जो शनिवार को बीकानेर पहुंचेगी। दक्षिण मध्य रेलवे जोन की एक श्रमिक एक्सप्रेस गाड़ी लिंगापल्ली से षुक्रवार मध्यरात्रि को रवाना हुई थी और शुक्रवार को ही दोपहर को पश्चिम रेलवे की श्रमिक एक्सप्रेस (shramik express train)वसई रोड से रवाना हुई है। इन दोनों श्रमिक एक्सपेस को बीकानेर में सैनिटाइज करके वापस खाली रैक ही रवाना किया जाएगा।

वसई रोड-बीकानेर श्रमिक एक्सप्रेस

गाड़ी संख्या 09463 वसई रोड-बीकानेर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार दोपहर 2 बजे वसई रोडसे रवाना हुई। यह श्रमिक स्पेशल शनिवार सुबह 8.30 बजे बीकानेर पहुंचेगी। रेलवे यह श्रमिक स्पेशल ट्रेन एण्ड टू एण्ड बेसिस पर चला रहा है, सिर्फ नोखा में इसका हाल्ट दिया गया है। नोखा में हाल्ट होने से इसके यात्री सिर्फ उतर सकेंगे। इसमें एक भी यात्री नोखा से नहीं चढ़ सकेगा। हालांकि शुक्रवार दोपहर 14 बजे रवाना होने के बाद रात 20.35 बजे अहमदाबाद, रात 23.45 बजे आबू रोड, तड़के 3.45 बजे जोधपुर पहुंचेगी और वहां केवल क्रु चैंज के लिए रुकेगी अर्थात लोको पायलट समेत अन्य स्टाफ की ड्यूटी बदलेगी। यह गाड़ी शनिवार सुबह 7.00 बजे नोखा पहुंचेगी। इस गाड़ी में 22 जनरल व 2 एसएलआर समेत कुल 24 कोच हैं।

लिंगापल्ली-बीकानेर श्रमिक एक्सप्रेस

गाड़ी संख्या 07036 लिंगापल्ली-बीकानेर श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ी 15 मई को मध्यरात्रि 00.05 बजे यानी रात 12.05 बजे रवाना हुई है। यह रेलगाड़ी शनिवार 16 मई को सुबह 10.50 बजे बीकानेर पहुंचेगी और 16 मई को ही रात 20.00 बजे रवाना होगी। यह श्रमिक स्पेशल ट्रेन सिर्फ एक तरफ ही यात्रियों को लेकर आएगी। इस ट्रेन में जोधपुर के 137, नागौर के 192 और बीकानेर के 58 यात्री आ रहे हैं। दोनों श्रमिक एक्सप्रेस को बीकानेर में सैनिटाइज किया जाएगाऔर वापस में खाली रैक रवाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here