electric engine : अब रेलवे इन तीन ट्रेनों को इलेक्ट्रिक इंजन से चलाएगा

-इलेक्ट्रिक इंजन (electric engine) से होगा पर्यावरण संरक्षण
-रेल संदेश ब्यूरो-
जयपुर। पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए रेेलवे की ओर से तीन ट्रेनों को इलेक्ट्रिक इंजन (electric engine)  से चलाया जाएगा। योगनगरी ऋषिकेश और अहमदाबाद के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन को योगनगरी ऋषिकेश-अजमेर खण्उ के मध्य इलेक्ट्रिक ट्रेक्शन पर संचालित किया जाएगा। इसी प्रकार व दिल्ली सराय रोहिल्ला-उदयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन को उदयपुर इलेक्ट्रिक इंजन (electric engine) का उपयोग करते हुए चलाया जाएगा। साथ ही उदयपुर और जयपुर के बीच चलने वाली ट्रेन अब इलेक्ट्रिक इंजन से संचालित की जाएगी। उŸार पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार ये ट्रेन अब तक डीजल इंजन की मदद से चलाई जा रही थी। इलेक्ट्रिक इंजन (electric engine) से धुंआ नहीं होगा और पर्यावरण की सुरक्षा होगी।
1. गाडी संख्या 09032/09031, योगनगरी ऋषिकेश-अहमदाबाद-योग नगरी ऋषिकेश स्पेशल ट्रेन का योगनगरी ऋषिकेश से 16 जनवरी से एवं अजमेर से 17 जनवरी से योगनगरी ऋषिकेश-अजमेर-योगनगरी ऋषिकेश के मध्य इलेक्ट्रिक ट्रेक्शन पर संचालन किया जायेगा।
2. गाडी संख्या 02993/02994, दिल्ली सराय रोहिल्ला-उदयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल ट्रेन का दिल्ली सराय रोहिल्ला से 16 जनवरी से एवं उदयपुर से 19 जनवरी से इलेक्ट्रिक ट्रेक्शन पर संचालन किया जायेगा।
3. गाडी संख्या 02991/02992, उदयपुर-जयपुर-उदयपुर स्पेशल ट्रेन का 18 जनवरी से इलेक्ट्रिक ट्रेक्शन पर संचालन किया जायेगा।