Railway vacancies: एक्ट अप्रेंटिस के आवेदन के लिए दो दिन शेष

railway-vacancies

Railway vacancies : 2590 पदों पर बंपर भर्तियां, 10वीं पास के लिए मौका
-चयन होगा मैरिट के आधार पर
-श्याम मारू-
नई दिल्ली
। यदि आप दीपावली का त्योहार मना चुके हो और अपने कॅरियर के लिए चिंतित हो तो बता दें कि रेलवे की वैकेंसी(Railway vacancies)आपका इंतजार कर रही हैैं। हालंकि रेलवे की वैकेंसी (Railway vacancies) को जारी हुए काफी दिन बीत चुके हैं लेकिन जो लोग लेट लतीफ हैं यह खबर उनके लिए है। उन्हें यह पता होना चाहिए कि रेलवे मे एक्ट अप्रेंटिस के आवेदन के लिए अब दो दिन ही शेष बचे हैं। पूर्वोत्तर सीमांतर रेलवे (north frontier railway NFR) में एक्ट अपे्रंटिस पद के लिए कक्षा 10वीं तक उत्तीर्ण अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। विभिन्न ट्रेड में आईटीआई करने वाले अभ्यर्थियों के लिए भी यह सुनहरा मौका है। इसमें चयन सीधा मैरिट के आधार पर किया जाएगा। सफल अभ्यर्थियों को पोस्टिंग एनएफआर ( NFR) के विभिन्न मंडलों और वर्कशाॅप में दी जाएगी, जिसका विवरण इस समाचार में अलग से भी दिया गया है।
आयु: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक निर्धारित की गई है।
शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष (10 प्‍लस 2) परीक्षा प्रणाली के तहत) कुल 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना जरूरी है। साथ मे आईटीआई की योग्यता आवश्यक।
पद के नाम: एक्ट अपरेंटिस (Act Apprentice)
पदों की संख्या : 2590
कहां कितनी पोस्ट:
अलीपुरद्वार मंडल -437
रंगिया मंडल -328
लमडिंग मंडल-1004
तिनसुकिया मंडल-331
न्यू बोंगाई गांव वर्कशाॅप-156
ईडब्ल्यूएस बीएनजीएन-185
डिब्रूगढ़ वर्कशाॅप-149
कुल-2590
अंतिम तिथि: पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2019 (शाम 05.00 बजे तक)
आवेदन प्रक्रिया: आवेदन दिए गए निश्चित समय में पूरा किया गया ही मान्य होगा। आवेदन करने से पहले आगे दी गई अधिसूचना जरूर पढ़ लें।
चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।