रेलवे ने किया विभुतियों का अभिनंदन

–रेल संदेश डेस्क-
बीकानेर। रेलवे के विकास में योगदान देने वाली शख्सियतों का बीकानेर मण्डल रेलवे की ओर से अभिनंदन किया गया। यह सम्मान समारोह रेलवे प्रेक्षागृह में संगीत संध्या समारोह में आयोजित किया गया। इस अवसर पर बीकानेर के गायकों ने स्वर लहरियां बिखेर कर कार्यक्रम में समा बांध दिया। मण्डल रेल प्रबंधक राजीव सक्सेना ने शॉल ओढ़ाकर तथा स्मृति चिन्हं भेंट कर सम्मानित किया।

01

मेड़ता व जैसलमेर के लिए डबल लाइन-डीआरएत राजीव सक्सेना

मण्डल रेल प्रबंधक राजीव सक्सेना ने कहा कि बीकानेर में अपनापन है। यहां के लोग अपनी बात के धनी होते है। बठिण्डा से लेकर मेड़तारोड तक तथा लालगढ़ से जैसलमेर तक डबल रेल लाइन बनेगी। लालगढ़ में नई वाशिंग लाइन व बीकानेर ईस्ट यार्ड में स्टेबल लाइन बनाई जाएगी। साथ ही बीकानेर स्टेशन का सौन्दर्यकरण भी किया जाएगा।

02
बीकानेर के लोगों का अनूठा योगदान-एडीआरएम एन.के. शर्मा

अपर मण्डल रेल प्रबंधक एन. के. शर्मा ने कहा कि बीकानेर के लोगों का रेलवे के विकास में काफी योगदान रहा है। चाहे पत्रकार हो या साहित्यकार । उद्योगपतियों से लेकर आम आदमी ने रेलवे के विकास में निस्वार्थ भाव से योगदान दिया। बीकानेर में रेलवे के विकास के लिए सभी ने लगातार सतत प्रयास किए।
03

वरिष्ठ पत्रकार श्याम मारू सम्मानित

रानीबाजार पट्टी पेड़ा खाली करवाने में योगदान देने पर वरिष्ठ पत्रकार श्याम मारू का अभिनंदन किया गया। वर्ष 2005 में रानी बाजार स्थित पट्टी पेड़े की जमीन अतिक्रमियों से मुक्त करवाने े के लिए श्याम मारू ने राजस्थान पत्रिका समाचार पत्र में अभियान चलाया था। तत्कालीन मण्डल रेल प्रबंधक वी.के. रहेजा ने रेलवे की पूरी मशीनरी लगाकर इस जमीन को मुक्त करवाया। बाद में इस जमीन पर रेल कोच केयर कॉम्प्लेक्स और नई वाशिंग लाइन बनाई गई।
04

हरीश बी शर्मा व राजेश सक्सेना सम्मानित

पत्रकारित में विशेष योगदान देने पर वरिष्ठ पत्रकार लॉयन एक्सप्रेस के सम्पादक हरीश बी. शर्मा और दैनिक युगपक्ष के सम्पादक राजेश सक्सेना का भी अभिनंदन किया गया। हरीश बी. शर्मा और राजेश सक्सेना को माल्यापर्ण कर शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
05

ये भी हुए सम्मानित

रेलवे के विकास के लिए समय-समय पर ज्ञापन भेजने, बीकानेर में नई रेलगाड़ियां चलाने, यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने और इसके लिए जोनल रेलवे तथा रेलवे बोर्ड तक प्रयास करने पर बीकानेर उद्योग मण्डल के अध्यक्ष डी. पी. पचीसिया और जेडआरयूसीसी के सदस्य नरेश मित्तल का अभिनंदन किया गया। साथ ही इस समारोह में समाजसेवी किशन मूंधड़ा, श्रीगोपाल सिंह और राजकुमार का भी सम्मान किया गया।
06

लता मंगेशकर को याद किया

भारत रत्न स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की जयंती पर रेलवे प्रेक्षागृह में एक शाम संगीत प्रेमियों के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया। उत्तर पश्चिम रेलवे ललित कला एवं सांस्कृतिक संस्थान, बीकानेर की मेजबानी में गायकों ने एक से बढ़कर एक सुरीले गीतों की प्रस्तुतियां दी।