rail network : पूर्वाेत्तर राजधानियां 2022 तक जुड़ेगी

0
11

नई दिल्ली। रेलवे की ओर से मार्च 2022 तक सिक्किम की राजधानी गंगटोक को पूर्वाेत्तर राज्यों की अन्य राजधानियों के रेल नेटवर्क ( rail network) से जोडऩे का काम पूरा कर लेगा। वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि गंगटोक को जोडऩे के साथ ही पूर्वाेत्तर के सभी सातों राज्यों की राजधानियां राष्ट्रीय रेल नेटवर्क ( rail network) के साथ जुड़ जाएंगी। असम, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा की राजधानियों को पहले ही ब्रॉड गेज रेल नेटवर्क ( rail network) से जोड़ा जा चुका है।

शिलॉंग,इम्फाल,कोहिमा व आइजोल rail network का काम जारी

मेघालय की राजधानी शिलॉंग, मणिपुर की इम्फाल, नगालैंड की कोहिमा और मिजोरम की राजधानी आइजोल को नई ब्रॉड गेज लाइनों से जोडऩे का काम जारी है, जिसके 2020 तक पूरा होने की संभावना है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में परियोजनाओं संबंधी 45 फीसदी कार्य को पहले ही पूरा कर लिया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि मार्च 2022 तक सिक्किम राष्ट्रीय रेलवे नेटवर्क के मानचित्र पर आ जाएगा।

नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण रेल यातायात प्रभावित

बीकानेर। रेलवे प्रशासन की ओर से कुरूक्षेत्र स्टेशन पर नॉन इण्टर लॉकिंग कार्य के लिए ब्लॉक लिया जा रहा है। ब्लॉक के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे बीकानेर मंडल पर संचालित गाड़ी संख्या 14717 बीकानेर-हरिद्वार एक्सप्रेस 26 जुलाई को बीकानेर से 2 घण्टे देरी से प्रस्थान करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here