train timing: रेल मंत्री ने कहा, समय पर चले सभी ट्रेन

0
14

रेल पीयूष गोयल और रेलवे बोर्ड क चैयरमैन विनोद यादव ने की जोनल जीएम व डीआरएम के साथ समीक्षा बैठक -पीयूष गोयल ने विभिन्न प्रमुख प्रदर्शन संकेतकों पर अच्छा काम करने वाले मंडलीय रेल प्रबंधकों को बधाई दी
-राजेन्द्र एस.-
(Bureau Chief)
नई दिल्ली।
रेल मंत्री पीयूष गोयल (rail minister piyush goyal) ने रेलगाड़ियों के समय पर संचालन (train timing) को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि सभी रेलगाड़ियां समय पर चलाई जाए। रेलगाड़ियों के देरी से चलने पर बडी संख्या में लोग प्रभावित होते हैं। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष (crb) विनोद कुमार यादव और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने रेलगाड़ियो के समय (train timing) की समीक्षा की। आज रेल भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जोन महाप्रबंधकों (जीएम), मंडल रेल प्रबंधकों (डीआरएम) के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की गई। इसमें रेलगाड़ियों के समय (train timing) पर संचालन करने के निर्देश दिए गए। समीक्षा बैठक के शुरूआती सत्र में पीयूष गोयल ने विभिन्न प्रमुख प्रदर्शन संकेतकों (केपीआई) पर अच्छा काम करने वाले मंडलीय रेल प्रबंधकों को बधाई दी।

जरूरी है समय की पाबंदी (train timing)

गोयल ने जीएम और डीआरएम से जोर देकर कहा कि अधिक माल लदान और गैर किराया राजस्व के माध्यम से रेलवे की आय बढ़ायी जाए। साथ ही गोयल ने अंचलों और मंडलों से जोर देकर कहा कि ट्रेनों के समय पर चलने के काम को बेहतर बनाया जाए। बैठक में मुख्य रूप से भारतीय रेलवे में सुरक्षा कार्य, समय की पाबंदी, क्षमता वृद्धि और अन्य विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के बारे में चर्चा की गई।विनोद कुमार यादव ने महाप्रबंधकों को समय की पाबंदी में सुधार लाने के अपने प्रयासों को बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने महाप्रबंधकों से जोर देकर कहा कि वे माल लदान को बढ़ाने के लिए पहल करें। यादव ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे वर्तमान बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को समय पर पूरा करें और इन परियोजनाओं के लिए निर्धारित समय सीमा के लक्ष्यों को पूरा करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here