rail agitation :रेलकर्मियों ने बीकानेर स्टेशन पर किया प्रदर्शन

– सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस पर प्रदर्शन (rail agitation)
-पुरानी पेंशन स्कीम पुनः शुरू करने की मांग
-रेल संदेश ब्यूरो-
बीकानेर। रेलवे में निजीकरण के खिलाफ मंगलवार शाम को बीकानेर रेलवे स्टेशन पर सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन पर प्रदर्शन (rail agitation) किया गया। आॅल इण्डिया रेलवे मैन्स फैडरेशन के आह्वान पर नाॅर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन की ओर से चलाए जा रहे विरोध पखवाड़े के तहत यह प्रदर्शन (rail agitation) किया जा रहा है। एनडब्ल्यूआरईयू की बीकानेर शाखा के सचिव बृजेश ओझा तथा वरिष्ठ शाखा सचिव गणेश वशिष्ठ के नेतृत्व मे विरोध प्रदर्शन  (rail agitation) मे पुरानी पेंशन स्कीम को पुनः बहाल करने , नई पेंशन स्कीम को बंद करने, महंगाई भत्ते को पुनः बहाल करने, रात्रि भते की सीलिंग को हटाने ,रेलों का संचालन नियमित करने ,रेल निजीकरण पर रोक लगाते हुए आउट र्सोसिंग बंद करने आदि मुद्दों पर एवं सरकार की मजदूर और श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध किया गया। इस प्रदर्शन को संबोधित करते हुए बीकानेर शाखा के सचिव बृजेश ओझा ने नियमित रेलगाड़ियां चालू नहीं करने के निर्णय को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया और उन्होंने कहा कि देश मे जब सभी परिवहन साधन को सरकार ने चालू कर रखें हैं तो रेगुलर ट्रेनों को क्यों शुरू नहीं किया जा रहा। लालगढ़ शाखा सचिव गणेश वशिष्ठ ने कहा सरकार पुरानी पेंशन स्कीम को जल्द से जल्द बहाल करे, नई पेंशन स्कीम को बंद करें इससे कर्मचारियो का कोई भविष्य नहीं है। वशिष्ठ ने कहा कि स्पेशल ट्रेनों को बंद कर सुचारू ओर नियमित रेल संचालन करें।
इस प्रदर्शन मे आंनद मोहन, नवरतन शर्मा,मोहम्मद सलीम कुरैशी, सोंनु कुमार, रामहँस मीना, निरंजन आर्य, जितेंद्र नरुका, मोहम्मद उमर, शैलेश झा नवीन कुमार , पवन कुमार बीकानेरी, किशनलाल, मनीष, राजेन्द्र चंदेला, मुकेश गहलोत, हरि , पवन ,दींन दयाल ,देवेंद्र सिंह ,सतवीर, राकेश कुमावत,सोहन लाल, देवी प्रसाद किशन गोदारा सुरेश कुमार कानाराम,शुभम विस्वाचस भवानी सिंह समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

जारी रहेगा विरोध प्रदर्शन-अनिल व्यास

anil vyasएनडब्ल्यूईआरयू के जोनल अध्यक्ष व बीकानेर मण्डल मंत्री अनिल व्यास ने बताया कि रेलवे का निजीकरण करने की केन्द्र सरकार की नीति के विरोध में यह पखवाड़ा 1 जनवरी से शुरू हुआ है और आगामी 15 जनवरी तक चलेगा। व्यास ने बताया कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों से अवगत करवाने के लिए आमजन को अवगत करवाया जा रहा है। आमजन को जागृत करने का अभियान लगातार चलता रहेगा। व्यास ने बताया कि इसी सन्दर्भ में उत्तर पश्चिम रेलवे जोन के बीकानेर, अजमेर, जोधपुर और जयपुर मण्डल के विभिन्न स्टेशनों पर जनसमितियों का गठन किया जा रहा है। अनिल व्यास ने कहा कि यह आंदोलन देश भर में चलाया जाएगा। न सिर्फ रेलवे बल्कि किसी भी केन्द्रीय संस्थान का निजीकरण नहीं होने देंगे।