उत्तर पश्चिम रेलवे जोन की समीक्षा

northern-railway-zone-meeting

Indian railway, IRCTC, Norther railway

-महाप्रबंधक ने दिए दिशा निर्देश
-रेल संदेश डेस्क-
बीकानेर।
उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनन्द प्रकाश ने उत्तर पश्चिम रेलवे के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधको के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों काॅन्फ्रेस के माध्यम से जुडे थे। समीक्षा बैठक में आनन्द प्रकाश ने वर्तमान में कोविड के घटते प्रभाव में भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा अनलाॅक कि विभिन्न अवस्था में बढती रेलसेवाओं के संचालन, यात्रियों को और अधिक बेहतर सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ कोविड के प्रोटोकाॅल नियमों को ध्यान में रखकर और अधिक सावधानिया के साथ कार्य करने के दिशा-निर्देश प्रदान किए।


यात्री सुविधाएं बढाएं

उत्तर पश्चिम रेलवे के उपहाप्रबंधक (सामान्य) व मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये महाप्रबंधक आनन्द प्रकाश ने कहा कि भारत सरकार एवं राजस्थान सरकार की गाईडलाईन के अनुसार रेलसेवाओं की संख्या में निरंतर बढोतरी जारी है। इसके लिए रेलवे पहले से अधिक सतर्क एवं सजगता से कार्य करते हुए समस्त प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए रेल संचालन को नियमित किया जा रहा है। आनन्द प्रकाश ने कहा कि रेल संचालन में संरक्षा हमारी प्राथमिकता है तथा इसको सुदृढ़ बनाने के लिये हम प्रतिबद्ध है। संरक्षा सम्बंधी सभी अनुरक्षण व निर्माण कार्य हमारे यहाॅ लक्ष्यानुसार किये जा रहे है। आमजन के लिये रेलवे द्वारा स्पेशल रेलसेवाओं का संचालन किया जा रहा है तथा रेलवे का दायित्व बनता है कि यात्रियों को कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुये अधिकाधिक सुविधाएं प्रदान की जाये।

कोरोना गाइड लाइन का पूरा प्रोटोकाल

, महाप्रबंधक ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के दौर में उत्तर पश्चिम रेलवे ने उत्कृष्ट कार्य किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे पर सभी ट्रेनों में स्वच्छता और सैनिटाइजेशन पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है तथा यात्री भी सभी प्रोटोकाॅल का पालन करें। उन्होंने उत्तर पश्चिम रेलवे पर गुड्स लोडिंग को बढाने पर विशेष बल देते हुए कहा कि इस वर्ष रेलवे बोर्ड द्वारा हमें अधिक माल लदान का लक्ष्य प्रदान किया गया है, जिसके लिये हमें अतिरिक्त प्रयास करने होगे। लदान को बढाने के लिये बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के माध्यम से नये ग्राहकों को जोडने की बात की गई। साथ ही मालगाडियों की औसत गति को और अधिक बढाने पर भी चर्चा की गई। आनन्द प्रकाश ने बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे पर आधारभूत ढ़ांचे को सुदृढ़ करने के चल रहे दोहरीकरण व विद्युतीकरण के कार्यों की भी समीक्षा की और इनको समयानुसार पूरा करने पर बल दिया।