new train : नई रेलगाड़ी अनूपगढ़-बठिण्डा एक्सप्रेस शुरू

0
20

-रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी ने दिखाई हरी झंडी
-सुखदेव-(anoopgarh bureau)

बीकानेर। नई रेलगाड़ी अनूपगढ़-बठिण्डा एक्सप्रेस (new train) शनिवार को रवाना हो गई। इस नई रेलगाड़ी (new train) को रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी (minister of state railway suresh angadi) ने अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन पर झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही अनूपगढ़वासियों की बरसों पुरानी मांग पूरी हो गई। पहले दिन नई रेलगाड़ी (new train) में अनूपगढ़ स्टेशन से 78 यात्रियों ने यात्रा की। जिससे 3900 का राजस्व प्राप्त हुआ।

बढ़ी नई रेलगाडियां new train, नई लाइनें व यात्री सुविधाएं

रेल राज्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में रेलवे पर बहुत से कार्य किए गए। जिसमें नई लाइनें, नई रेल गाडियां, विद्युतीकरण तथा यात्री सुविधाओं का विस्तार किया गया। राजस्थान के निवासी पूरे देश में व्यापार के लिए निवास करते है। उनके आवागमन के लिए रेलवे प्रमुख परिवहन का साधन है। हमारा दायित्व है कि हम उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरें। यहां जनप्रतितिधियों की जो भी मांगें हैं। उन पर विचार कर आवश्य कार्यवाही की जाएगी।

वाईफाई सुविधा मिलेगी

इस अवसर पर उन्होंने स्टेशनों पर वाईफाई सुविधा उपलब्ध करवाने कि लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। आने वाले समय में और भी अधिक चुनौतियों का सामना करते हुए पूर्ण मनोयोग से जनता के लिए कार्य करना है।

जनप्रतिनिधियों की रेल राज्य मंत्री से मांग

इस मौके पर अजुर्नराम मेघवाल (arjun ram meghwal) ने 27 साल बाद किसी रेल राज्यल मंत्री का अनूपगढ़ में आने के लिए धन्य्वाद ज्ञापित किया। उन्होंने अनूपगढ़-बीकानेर नई रेल लाइन, जयपुर व दिल्ली के लिए अनूपगढ़ से सीधी रेलसेवा की मांग के साथ कुछ गाडियों के ठहराव की बात कहीं। सांसद निहालचंद ने इस क्षेत्र के लिए कुछ रेल सेवाओं की मांग भी रखी। विधायक संतोष ने अनूपगढ़ में वाशिंग लाइन व अतिरिक्त रेलसेवाओं की मांग की। अनेक स्वयंसेवी संगठनों के सदस्यों व प्रबुद्ध जनों ने अपनी मांगों के ज्ञापन माननीय रेल राज्य मंत्री को सौंपे। इस मौके पर संसदीय कार्य मंत्री एवं भारी उद्योग व सावर्जनिक उद्यम राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल, सांसद निहालचंद, श्रीगंगानगर विधायक संतोष, अनूपगढ़ विधायक बलवीर लुथरा, रायसिंह नगर एवं मंडल रेल प्रबंधक संजय कुमार श्रीवास्त मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here