मुम्बई में आज मैन लाइन व हार्बर लाइन पर ब्लाॅक, तोड़ा जाएगा पुल

0
9

मुम्बई। मध्य रेलवे की ओर से रखरखाव कार्य और मरम्मत करने के लिए मैन लाइन व हार्बर लाइन पर मेगा ब्लाॅक (mega block) लिया जाएगा। इस मेगा ब्लाॅक (mega block) के समय कल्याण स्टेशन के कसारा की तरफ वाले एफओबी को ध्वस्त करने का काम किया जाएगा। इस कारण मुम्बई की लोकल ट्रेन संचालन प्रभावित होगा। रेलवे की ओर से रविवार या राष्ट्रीय अवकाश के दौरान पटरियों के रखरखाव कार्य करने, स्लीपर बदलने, विद्युत कार्य करने और अन्य मरम्मत कार्य करने के लिए मेगा ब्लाॅक (mega block) लिया जाता है। हालंाकि इस रविवार को किसी प्रकार का मरम्मत कार्य नहीं होने से रेलवे ने पहले ही विज्ञप्ति जारी कर कह दिया था कि इस रविवार को ब्लाॅक नहीं लिया जाएगा। लेकिन बाद में जर्जर पुल तोड़ने के लिए यह
मेगा ब्लाॅक (mega block) लिया गया है।

मैन लाइन

ठाणे-कल्याण डाउन स्लो लाइन पर सुबह 10.30 बजे से शाम 16.00 बजे तक ब्लाॅक लिया गया है। सुबह 10.47 बजे से दोपहर 15.50 बजे तक मुलुंड से चलने वाली डाउन स्लो सेमी फास्ट लाइन की सेवाएं मुलुंड और कल्याण के बीच डाउन फास्ट लाइन पर संचालित की जाएगी। सुबह 10.05 बजे से दोपहर 14.54 बजे तक सीएसएमटी यानि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से चलने वाली डाउन फास्ट सेमी फास्ट लाइन की गाड़ियां निर्धारित हाल्ट के अलावा घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप, मुलुंड व दिवा स्टेशन पर भी रूकेंगी।

हार्बर लाइन

कुर्ला-वाशी अप-डाउन लाइन पर सुबह 11.10 बजे से दोपहर 15.40 बजे तक ब्लाक रहेगा। सुबह 10.34 बजे से दोपहर 15.08 बजे तक सीएसएमटी मुम्बई से वाशी-बेलापुर-पनवेल के लिए छूटने वाली सभी डाउन हार्बर लाइन की गाड़ियां और सुबह 10.21 बजे से दोपहर 15.00 बजे तक पनवेल-बेलापुर-वाशी से सीएसएमटी की ओर छूटने वाली सभी अप हार्बर लाइन की गाड़ियां रद्द कैंसल रहेगी। ब्लाॅक के दौरान पनवेल-वाशी और कुर्ला-सीएसएमटी मुम्बई सेक्शन पर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10.00 बजे से दोपहर 16.30 बजे तक मेन लाइन तथा ट्रान्सहार्बर लाइन से यात्रा कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here