सहायक लोको पायलट (loco pilot) भर्ती परीक्षा का जयपुर में टेस्ट 21 को

0
8

अजमेर। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सहायक लोको पायलट (loco pilot) एवं तकनीशियन पदों पर भर्ती के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट का एक और चरण 21 को होगा। इसमें केवल वे ही अभ्यर्थी बैठेंगे, जिनका 10 मई 2019 को आयोजित कंप्यूटर बेस्ड एप्टीटयू्ड टेस्ट तकनीकी कारणों से नहीं हो पाया था। रेलवे रिक्रुटमेंट बोर्ड अजमेर सहायक लोको पायलट (loco pilot) एवं तकनीशियन पदों पर केवल जयपुर में ही आयोजित करेगी। इसकी तैयारियां जारी हैं। आरआरबी की ओर से 21 मई को जयपुर में होने वाली सहायक लोको पायलट (loco pilot) की एप्टीट्यूड टेस्ट के अभ्यर्थियों को एसएमएस के जरिए से सूचित कर दिया गया है। साथ ही ऑन लाइन उनके ई कॉल लेटर जारी किए गए हैं। यह परीक्षा जयपुर के एक ही सेंटर में एक ही पारी में आयोजित की जाएगी। आरआरबी अजमेर के साथ ही अन्य आरआरबी के अभ्यर्थी भी इस परीक्षा को देने के लिए यहां शिड्यूल्ड किए गए हैं।

इसलिए यह चरण

रेलवे रिक्रुटमंेट बोर्ड को शिकायत मिली थी कि 10 मई को आयोजित कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट यानी सी बीएटी के दौरान कुछ प्रश्न सही दिखाई नहीं दे रहे थे। इसे देखते हुए अपनी शिकायत व आपत्ति उसी दिन परीक्षा केंद्र पर दे दी थी। कुछ अभ्यर्थियों ने बोर्ड को ई मेल के माध्यम से इस तरह की समस्या का जिक्र किया।

बिना टिकट यात्रियों से 53 हजार वसूले

बीकानेर मंडल पर बेटिकट यात्रियों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही के तहत बीकानेर-सूरतगढ़-बठिंडा, सूरतगढ-सरूपसर-अनूपगढ़, सूरतगढ-सरूपसर- श्रीगंगानगर, हनुमानगढ- श्रीगंगानगर, हनुमानगढ-सादुलपुर खण्डों पर सघन टिकट चैकिंग अभियान सहायक वाणिज्य प्रबंधक-प्रथम जितेन्द्र शर्मा ने 14 टीटीई स्टाफ के साथ मिलकर चलाया। इसमें बिना टिकट के 175 मामलों से रु. 50770 रुपए, गंदगी फैलानेध्बिना बुक सामान के 17 मामलों से 1900 रुपए सहित कुल 192 मामलों से 52670 रुपए यात्रियों से वसूल किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here