Indian Railway Jobs: दसवीं पास करें रेलवे में आवेदन

0
17

-रेलवे में नौकरी (Indian Railway Jobs) के लिए आवेदन 22 जनवरी तक
-2562 अपरेंटिस (apprentice) पदों पर होगी भर्ती
नई दिल्ली।
दसवीं पास लोगों के लिए रेलवे में नौकरी (Indian Railway Jobs) करने का सुनहरा अवसर है। रेलवे में नौकरी (Indian Railway Jobs) करने के इच्छुक लोगों के लिए मध्य रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। मध्य रेलवे 2562 अपरेंटिस पदो ंपर भर्ती करेगा। रेलवे ने भती प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन करने वालों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है। रेलवे में नौकरी (Indian Railway Jobs) करने की उम्मीद पाले बेरोजगार महिला-पुरूषों के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ समकक्ष योग्यता अनिवार्य है। उम्मीदवार रेलवे रिक्रुटमेंट सेल की आधिकारिक वेबसाइट www.rrccr.com  पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी 2020 रखी गई है। सबसे खास बात इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट बनेगी और उसी वरीयता के अनुसार नौकरी के लिए पात्र माना जाएगा। मेरिट लिस्ट में नाम आने वालों को मध्य रेलवे जोन के नागपुर, शोलापुर, पुणे और मुम्बई मण्डलों में नियुक्तियां दी जा सकती हैं।

Indian Railway Jobs

-पदों का नाम- अपरेंटिस (apprentice)
-पदों की संख्या- 2562 पद
-आवेदन करने की अंतिम तिथि– 22 जनवरी 2020
-आवेदन फीस– 100 रुपए
नौकरी का स्थान– नागपुर, पुणे, सोलापुर, मुंबई
-आयु सीमा- इस भर्ती में इन पदों के लिए 15 से 24 वर्ष के बीच के उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र हैं।
-चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन अपरेंटिस पदों के लिए मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा।
शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ समकक्ष और संबंधित विषय में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र धारक आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन कैसे करें- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार केंद्रीय रेलवे भर्ती 2020 के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrccr.com  पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here