Howrah train : रतनगढ़-चूरू होकर चलेगी हावडा़ सुपरफास्ट ट्रेन

0
27

-4 दिसम्बर से चलेगी हावड़ा ट्रेन (Howrah train)
-रेल संदेश ब्यूरो-
बीकानेर। रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए हावड़ा-बाड़मेर-हावड़ा साप्ताहिक सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल रेलगाड़ी (Howrah train) का संचालन किया जा रहा है। हावड़ा-बाड़मेर साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल रेलगाड़ी (Howrah train) पूर्णतया आरक्षित चलाई जाएंगी। इस ट्रेन में सभी कन्फर्म टिकट दिए जाएंगे।
गाडी संख्या 02323, हावड़़ा-बाड़मेर साप्ताहिक सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल रेलगाड़ी (Howrah train) 04.12.20 से 25.12.20 तक (04 ट्रिप) प्रत्येक शुक्रवार को हावड़ा से शाम 18.50 बजे रवाना होकर रविवार को सुबह 07.05 बजे बाडमेर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 02324, बाडमेर-हावडा साप्ताहिक सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल रेलगाड़ी 09.12.20 से 30.12.20 तक (04 ट्रिप) प्रत्येक बुधवार को बाड़मेर से दोपहर 15.55 बजे रवाना होकर शुक्रवार को सुबह 05.50 बजे हावड़ा पहुंचेगी।
ठहराव: आसनसोल,धनबाद जं.,कोडरमा,गया जं.,पं. दीनदयाल उपाध्याय जं.,प्रयागराज जं.,कानपुर सेन्ट्रल,दिल्ली ,रेवाड़ी,सादुलपुर, चूरू,रतनगढ, सुजानगढ , लाडनूं, डीडवाना, छोटी खाटू, जोधपुर, समदड़ी, बालोतरा। कोच: फर्स्ट एसी, सैकण्ड एसी, थर्ड एसी, द्वितीय शयनयान, द्वितीय कुर्सीयान, पेट्रीकार व पॉवरकार सहित कुल 22 कोच।
संविधान दिवस मनाया
कोलकाता। पूर्वी रेलवे ने गुरुवार को अपने पूरे क्षेत्र में संविधान दिवस मनाया। संविधान की प्रस्तावना विभिन्न डिवीजनों और कार्यशालाओं के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा मंडल रेल प्रबंधकों और मुख्य कार्य प्रबंधक के नेतृत्व में पढ़ी गई। मुख्यालय कार्यालय में, अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी प्रतिज्ञा ली। प्रमुख स्थानों पर प्रदर्शित यात्रियों और पोस्टरों के बीच पत्रक वितरित किए गए। भारतीय संविधान के मूल सिद्धांतों पर प्रस्तुतियां वेबिनार के माध्यम से दी गईं। भारतीय संविधान से संबंधित मामलों को कई स्थानों पर वीडियो दीवारों पर प्रदर्शित किया गया। पूर्वी रेलवे भारत स्काउट्स एंड गाइड्स ने भी संविधान दिवस को शालीन तरीके से मनाया। रेलवे की ओर से आसनसोल, दुर्गापुर, मधुपुर और जसीडीह स्टेशनों पर जागरूकता अभियान चलाया गया। जहां उन्होंने स्थानीय लोगों को पत्रक वितरित किए। इस दिन के ऐतिहासिक महत्व पर लोगों को जागरूक करने के लिए छह लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों को संविधान दिवस की जानकारी दी गई। इसी तरह, भारत स्काउट्स एंड गाइड्स ने कांचरापारा जिले में भी नुक्कड़ नाटक, रूट मार्च और संविधान कार्यशाला का आयोजन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here