drm : फिर उठी इलेक्ट्रिक लोको शैड बनाने की मांग

drm

-रेल संदेश डेस्क-
बीकानेर। लालगढ़ वर्कशॉप में इलेक्ट्रिक लोको शैड बनाने और रेलगाड़ियों का बीकानेर तक विस्तार करने की मांग को लेकर बीकानेर नागरिकों के एक शिष्ट मण्डल ने मण्डल रेल प्रबंधक (drm) राजीव श्रीवास्तव से मुलाकात की। शिष्टमण्डल ने डीआरएम (drm) को लालगढ मण्डल चिकित्सालय में व्याप्त विभिन्न समस्याओं व अनियमितताओं से अवगत भी करवाया। डीआरएम (drm) श्रीवास्तव ने सभी मुद्दों पर बिंदुवार चर्चा की और उन पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
शिष्टमण्डल के सदस्य डीआरयूसीसी सदस्य रामस्वरूप चौधरी ने लम्बी दूरी की कुछ रेलागाड़ियांे का विस्तार बीकानेर तक करने की मांग की। चौधरी ने बताया कि गाड़ी संख्या 16501/16502/16574/16573 अहमदाबाद-बैंगलूरू- पॉन्डिचेरी एक्सप्रेस का विस्तार बीकानेर तक किया जाए। इसी प्रकार गाड़ी नंबर 19225/19226 जोधपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस का लालगढ़, लूणकरनसर, मंडी डबवाली में ठहराव किया जाए। रईस अली ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक राजीव श्रीवास्तव को मंडल चिकित्सालय लालगढ़ में मरीजों को ईलाज के दौरान आ रही असुविधाओ के सम्बन्ध में एक ज्ञापन दिया गया इसमें चिकित्सालय में विभिन्न समस्याओं को दूर करने पर चर्चा की गई। मण्डल रेल प्रबंधक ने जल्द ही इन समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।
मोहम्मद हसन ने बीकानेर यार्ड में खाली भूमि का सदुपयोग कर, इस जगह मल्टी स्टोरी कार स्कूटर पार्किंग बनाने की मांग की। उन्होंने बताया कि इससे रेल को आमदनी होगी व जनता को ज्यादा सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा लालगढ़ वर्कशॉप में इलेक्ट्रिक लोको शेड बनाने, लालगढ़ में नई वाशिंग लाइन बनाने और सूरतगढ़ में बंद वाशिंग लाइन को पुनः शुरू करने की मांग की गई।