chemist : केमिस्टों को परेशान करने के मामलों पर निगरानी के लिए समिति का गठन

    बीकानेर। केमिस्टों (chemist) की विभिन्न समस्याओं को लेकर शनिवार को बीकानेर डिस्ट्रिक्ट केमिस्ट एसोसिएशन की बैठक हुई। मॉडर्न मार्केट स्थित बीकानेर व्यापार मण्डल कार्यालय में हुई इस बैठक में स्वास्थ्य अधिकारियों एवं निरीक्षकों द्वारा केमिस्टों (chemist) को अनावश्यक परेशान करने के मामले पर चर्चा हुई। बिना बात स्वास्थ्य अधिकारियों व निरीक्षकों द्वारा केमिस्टों को परेशान करने के मामलों पर नजर रखने के लिए एक समिति बनाई गई, जो आगे इन शिकायतों पर निगरानी रखेगी।

    Chemist 1
    व्यापार मण्डल में आयोजित इस बैठक में लगभग 100 से ज्यादा केमिस्टों ने भाग लिया। अधिकांश लोगों ने कहा कि अधिकारी बिना वजह परेशान करते हैं। छोटी सी मानवीय भूल पर भी दुकान का लाइसैन्स निलम्बित कर देते हैं। इस समिति ने फैसला किया है कि ड्रग अधिकारियों की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। उनकी बात नहीं सुनी गई तो आंदोलन किया जाएगा, जरूरत पड़ने पर उनके खिलाफ धरना भी दिया जाएगा।

    Chemist 2

    समिति में शामिल केमिस्ट बाबूलाल गहलोत, किशन जोशी, भंवर सिंह, शिव प्रकाश, सोहन लाल आचार्य, नन्दलाल पुरोहित, विजय महात्मा आदि ने आश्वासन दिया कि अब यदि कोई समस्या आती है तो उसका समाधान किया जाएगा।