बीकानेर की रेल गाडियों के बंद करने पर चक्का जाम करने की चेतावनी

0
16

बीकानेर। रेलवे की ओर से बीकानेर हावड़ा लिंक एक्सप्रेस (link express) ,बीकानेर गुवाहटी लिंक एक्सप्रेस एवं राजस्थान सम्पर्क क्रान्ति लिंक एक्सप्रेस (link express) को बंद करने की तैयारी पर बीकानेर शहर में गुस्सा फूट पड़ा है। कईसंगठनों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल, उत्तर पश्चिम रेलवे जोन के महाप्रबंधक राजेश तिवाड़ी और मण्डल रेल प्रबंधक एके दुबे को पत्र भेजकर इन लिंक एक्सप्रेस (link express) को बंद करने की दशा में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

बीकानेर जिला उद्योग संघ

बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष एवं डीआरयूसीसी सदस्य द्वारकाप्रसाद पचीसिया,जेडआरयूसीसी सदस्य नरेश मित्तल एवं डीआरयूसीसी सदस्य अनंतवीर जैन, कमल कल्ला एवं नरसिंह दास मिमाणी ने जोधपुर डीआरएम द्वारा बीकानेर हावड़ा लिंक एक्सप्रेस,बीकानेर गुवाहटी लिंक एक्सप्रेस एवं राजस्थान सम्पर्क क्रान्ति एक्सप्रेस को शटिंग को आधार बताते हुए बंद करने की तैयारी के लिए लिखे पत्र के लिये रेल मंत्री भारत सरकार, रेल्वे बोर्ड चेयरमेन एवं सदस्य यातायात बोर्ड को पत्र लिखकर बताया कि हावड़ा, गुवाहटी व दिल्ली के लिए बीकानेर से लगातार नई गाडियों के लिए मांग की जाती रही है। यहाँ से यात्रियों की संख्या को देखते हुए बीकानेर हावड़ा लिंक, बीकानेर गुवाहटी लिंक व सम्पर्क क्रान्ति एक्सप्रेस को बीकानेर से ही पूर्णतया स्वतंत्र रूप से मेड़ता बाईपास की और चलाया जाए ताकि इससे शंटिंग की भी समस्या नहीं आएगी और जब तक यह गाडियां बीकानेर से पूर्णतया नहीं चलाई जाती है। अगर इस आधार पर रेलगाडियों को बंद किया जाएगा तो आन्दोलन होगा।

सिटीजन फॉरम

सिटीजन फॉरम ने रेल मंत्री को भेजे पत्र मे कहा है कि बीकानेर से हावड़ा, गुवाहाटी व दिल्ली के लिए प्रतिदिन गाडियां चलने के बावजूद प्रतीक्षा सूची लम्बी रहती है। यहां से इन शहरों के लिए अभी और रेल गाडियां चलाने की जरूरत है। ऐसे में लिंक गाडियों को बंद करने की बात करना भी गलत है। फॉरम ने इन तीनों रेलगाडियों को जोधपुर के बजाए बीकानेर से ही चलाने की मांग की है। पत्र में बताया गया है कि यदि बीकानेर से चलने वाली इन गाडियों को बंद करने की कार्यवाही की गई तो आंदोलन किया जाएगा।

ऑल इंडिया लोको रनिंग मैन आर्गेनाइजेशन

ऑल इंडिया लोको रनिंग मैन आर्गेनाइजेशन के पूर्व कन्वीनर रामस्वरूप चैधरी ने कहा कि गुवाहाटी एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन से बढ़ाकर प्रतिदिन करने की जरूरत है। इसी प्रकार राजस्थान सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस के फेरे भी बढ़ाए जाने चाहिए। इन गाडियों को बंद करने की बात करने भी बीकानेर के लिए बेमानी है।

लालगढ़ रेलवे स्टेशन संघर्ष समिति

लालगढ़ रेलवे स्टेशन संघर्ष समिति के संयोजक व पूर्व पार्षद दीपक अरोड़ा ने रेल मंत्री को पत्र भेजकर तीनों गाडियों को बंद नहीं करने की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि बीकानेर के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। फिर भी यदि रेलवे ने हठधर्मिता नहीं छोड़ी तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि बीकानेर का छीनने की कोशिश भी की गई तो जोधपुर की तरफ से आने वाली रेलगाडियों का चक्का जाम कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here