allahabad train : इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस का विस्तार बीकानेर तक

-इलाहाबाद ट्रेन (allahabad train) ठहरेगी रतनगढ़, चूरू, सीकर
-श्याम मारू-
बीकानेर। इलाहाबाद से जयपुर के बीच चलने वाली इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस (allahabad train) का विस्तार बीकानेर तक कर दिया गया है। यह गाड़ी प्रतिदिन जयपुर से सीकर, चुरू व रतनगढ़ होते हुए बीकानेर पहुंचेगी। जयपुर से बीकानेर के बीच यह रेलगाड़ी कब चलेगी, इसकी तिथि की अभी तक घोषणा नहीं की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 12403-12404 इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस (allahabad train) अब बीकानेर तक चलेगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री व बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल को पत्र भेजकर इसकी सूचना दी है। रेलगाड़ी (allahabad train) को विस्तारित करने का आदेश उत्तर पश्चिम रेलवे जोन और बीकानेर मण्डल भी पहुंच गया है। सांसद मेघवाल ने इस आदेश को अपनी फेसबुक पेज पर भी लगाया है। फिलहाल सीकर, चूरू व रतनगढ़ स्टेशनों पर इसका ठहराव सुनिश्चित किया गया है। सादुलपुर, श्रीडूंगरगढ़ व नापासर स्टेशनों पर ठहराव बाद में तय किए जाएंगे। ये ठहराव रेलगाड़ी की समयसारणी व तिथि घोषित करने के साथ ही तय किए जा सकते हैं।

तीर्थयात्रियों को फायदा-अनिल सोनी झूमरसा

anil Soni Jhumarsaरेल यात्री हेल्प कमेटी के अध्यक्ष अनिल सोनी झूमरसा ने इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस के विस्तार पर रेल मंत्री पीयूष गोयल, सांसद अर्जुनराम मेघवाल, मण्डल रेल प्रबंधक संजय श्रीवास्तव और उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश का आभार व्यक्त किया है। झूमरसा ने कहा कि इस ट्रेन के चलने से बीकानेर सीधे तीर्थस्थल प्रयागराज से जुड़ जाएगा। इससे क्षेत्र का विकास भी होगा।

लम्बे समय से मांग को पूरा किया-रामस्वरूप चौधरी

ramswaroop chodhriबीकानेर मण्डल रेलवे उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य रामस्वरूप चैधरी ने कहा कि रेल मंत्री ने लम्बे समय से चल रही मांग को पूरा किया है। इस इलाके के लोग काफी समय से इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस को बीकानेर तक विस्तारित करने की मांग कर रहे थे। चैधरी ने कहा कि जयपुर-बीकानेर के बीच इसके ठहराव वाले स्टेशनों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

श्रीडूंगरगढ़-नापासर में भी ठहरे यह ट्रेन-तोलाराम मारू

tolaram sridungargarh stoppageरेल सेवा संघर्ष समिति, श्रीडूंगरगढ़ के अध्यक्ष तोलाराम मारू ने इसके लिए रेलवे के डीआरएम , रेलवे बोर्ड, सांसद केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम और रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार जताया है। इससे संपूर्ण बीकानेर संभाग में खुशी की लहर है और वर्ष 2020 में की रेलवे द्वारा बहुत बड़ी सौगात देकर हमारी पुरानी मांग को पूरा किया। उन्होंने कहा कि रेल सेवा संघर्ष समिति इस ट्रेन का श्रीडूंगरगढ़ व नापासर में ठहराव देने की मांग करती है।