reservation-start-हावड़ा ट्रेन के लिए आरक्षण शुरू

reservation-start

-बीकानेर से 1 और जोधपुर से 5अक्टूबर को चलेगी
-reservation-start अग्रिम आरक्षण शुरू
बीकानेर।
कोरोना काल के दौरान भारतीय रेलगाड़ियों का समय बदलने की तैयारियां कर ली गई है। लाॅकडाउन के दौरान गिनीचुनी स्पेशल ट्रेन चलाई गई। पिछले छह महीने से भारतीय रेलवे(indian railway) नए-नए प्रयोग कर रहा है। इसी कड़ी में भारतीय रेलवे की प्रथम लिंक एक्सप्रेस को बंद करने की तैयारियां कर ली गई है। हावड़ा के लिए बीकानेर और जोधपुर से लिंक गाड़ियां चलाकर उन्हें मेड़तारोड स्टेशन पर क्लब किया जाता और आगे हावड़ा तक का सफर यह संयुक्त ट्रेन पूरा करती। वापसी में हावड़ा से चलकर मेड़तारोड स्टेशन पर पहुंचने के बाद लिंक गाड़ियां अलग हो जाती और ये बीकानेर व जोधपुर चली जाती। अब यह बीते जमाने की बात हो जाएगी। आगामी एक अक्टूबर से बीकानेर और जोधपुर के लिए अलग अलग रेलगाड़ियों का संचालन होगा। रेलवे ने इन गाड़ियों का अग्रिम आरक्षण (reservation-start) शुरू कर दिया है। रेलवे की आरक्षण प्रणाली (reservation-start) में इस गाड़ी को फायर कर दिया गया है। पहली ट्रेन हावड़ा से बीकानेर के लिए 1 अक्टूबर को, बीकानेर से हावड़ा 3 अक्टूबर को, हावड़ा से जोधपुर 3 अक्टूबर को और जोधपुर से हावड़ा के लिए 5 अक्टूबर को चलेगी।

हावड़ा-बीकानेर-हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल

गाडी संख्या 02387, हावड़ा-बीकानेर सुपरफास्ट स्पेशल (सप्ताह में 03 दिन) हावड़ा से प्रत्येक गुरूवार, शुक्रवार व सोमवार’ को रात 23.25 बजे रवाना होकर प्रत्येक शनिवार, रविवार व बुधवार को सुबह 7.20 बजे बीकानेर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 02388, बीकानेर-हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल (सप्ताह में 03 दिन) बीकानेर से प्रत्येक शनिवार, रविवार व बुधवार’ को शाम 19.00 बजे रवाना होकर सोमवार, मंगलवार व शुक्रवार तड़के 4.15 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

हावड़ा-जोधपुर-हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल

गाडी संख्या 02385, हावड़ा-जोधपुर सुपरफास्ट स्पेशल (सप्ताह में 04 दिन) से हावड़ा से प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, शनिवार व रविवार’ को रात 23.25 बजे रवाना होकर तीसरे दिन सुबह 6.00 बजे जोधपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 02386, जोधपुर-हावड़ा सुपरफास्ट स्पेशल से जोधपुर से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, गुरूवार व शुक्रवार’ को रात 20.20 बजे रवाना होकर तड़के4.15 बजे हावड़ा पहुुंचेगी। t